SOUTH BIHAR POWER DISTRIBUTION COMPANY LIMITED
GOVERNMENT OF BIHAR
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Toll Free Helpline Number : 1912 / 18002022813
शिकायत दर्ज कराने के लिए उपलब्ध माध्यम

  1.निकटतम Fuse Call Centre पर कॉल करके – उपभोक्ता अपनी विद्युत आपूर्ति या फ्यूज कॉल से संबंधित         शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
List of Fuse Call centre
 

  2. 1912 डायल करें
    - किसी भी प्रकार की विद्युत संबंधी शिकायत के लिए।
    - पंजीकृत उपभोक्ता IVRS के माध्यम से सीधे विद्युत आपूर्ति की शिकायत दर्ज कर सकते हैं।।
 

  3. व्हाट्सऐप चैटबॉट– मोबाइल नंबर +91-9031683592 पर संपर्क कर शिकायत दर्ज करें।

  4. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शिकायत –
    - FACEBOOK :- Biharenergy
    - TWITTER:- Biharenergy,SEVA_SBPDCL, SEVA_NBPDCL
    - INSTAGRAM:- Biharenergy
 

  5. मिस्ड कॉल सेवा – पंजीकृत उपभोक्ता +91-9953101311 पर मिस्ड कॉल देकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
 

   6. SMS सेवा –
   5667700 पर SMS भेजें:
    - विद्युत आपूर्ति के लिए: No Power <Account ID>
    - मीटर संबंधी शिकायत: MTR <Account ID>
    - आपातकालीन स्थिति: SOS <Account ID>
 

  7. वेबसाइट के माध्यम से शिकायत –– sbpdcl.co.in एवं nbpdcl.co.in वेबसाइट पर online complaint के विकल्प पर क्लिक करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। साथ ही complaint/S R Status विकल्प पर क्लिक करके अपनी दर्ज शिकायत की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
 

  8. मोबाइल ऐप SUVIDHA – उपभोक्ता SUVIDHA App डाउनलोड कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
 

  9. वेबचैटबॉट के माध्यम से – वेबसाइट पर उपलब्ध Web Chatbot के जरिए भी शिकायत दर्ज की जा सकती है।
 

  10. ऑनलाइन पोर्टल CCRS – उपभोक्ता https://ccrs.bsphcl.co.in पर लॉगिन कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।