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| शिकायत दर्ज कराने के लिए उपलब्ध माध्यम
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1.निकटतम Fuse Call Centre पर कॉल करके – उपभोक्ता अपनी विद्युत आपूर्ति या फ्यूज कॉल से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। List of Fuse Call centre |
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2. 1912 डायल करें – - किसी भी प्रकार की विद्युत संबंधी शिकायत के लिए। - पंजीकृत उपभोक्ता IVRS के माध्यम से सीधे विद्युत आपूर्ति की शिकायत दर्ज कर सकते हैं।।
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3. व्हाट्सऐप चैटबॉट– मोबाइल नंबर +91-9031683592 पर संपर्क कर शिकायत दर्ज करें। |
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4. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शिकायत – - FACEBOOK :- Biharenergy
- TWITTER:- Biharenergy,SEVA_SBPDCL, SEVA_NBPDCL
- INSTAGRAM:- Biharenergy
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5. मिस्ड कॉल सेवा – पंजीकृत उपभोक्ता +91-9953101311 पर मिस्ड कॉल देकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। |
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6. SMS सेवा – 5667700 पर SMS भेजें: - विद्युत आपूर्ति के लिए: No Power <Account ID>
- मीटर संबंधी शिकायत: MTR <Account ID>
- आपातकालीन स्थिति: SOS <Account ID>
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7. वेबसाइट के माध्यम से शिकायत –– sbpdcl.co.in एवं nbpdcl.co.in वेबसाइट पर online complaint के विकल्प पर
क्लिक करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। साथ ही complaint/S R Status विकल्प पर क्लिक करके अपनी दर्ज शिकायत की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
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8. मोबाइल ऐप SUVIDHA – उपभोक्ता SUVIDHA App डाउनलोड कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
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9. वेबचैटबॉट के माध्यम से – वेबसाइट पर उपलब्ध Web Chatbot के जरिए भी शिकायत दर्ज की जा सकती है।
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10. ऑनलाइन पोर्टल CCRS – उपभोक्ता https://ccrs.bsphcl.co.in पर लॉगिन कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
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